तेंदुलकर के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड पर नजर गड़ाए बैठा है ये खूंखार बल्लेबाज, जल्द तोड़ेगा!

Sachin Tendulkar World Record in Test: यूं तो महान सचिन तेंदुलकर के कई वर्ल्ड रिकॉर्ड है जो अब तक नहीं टूटे, लेकिन एक पर खतरा मंडरा रहा है. इंग्लैंड का एक स्टार बल्लेबाज इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब है. यह बल्लेबाज विराट कोहली से भी पहल

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

Sachin Tendulkar World Record in Test: यूं तो महान सचिन तेंदुलकर के कई वर्ल्ड रिकॉर्ड है जो अब तक नहीं टूटे, लेकिन एक पर खतरा मंडरा रहा है. इंग्लैंड का एक स्टार बल्लेबाज इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब है. यह बल्लेबाज विराट कोहली से भी पहले इसे तोड़कर इतिहास रच सकता है. हम यहां बात कर रहे हैं जो रूट की. इंग्लैंड की टीम इस समय पाकिस्तान के दौरे पर है, जहां दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो चुकी है. अगर जो रूट का बल्ला इस सीरीज में चला तो वह सचिन तेंदुलकर का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं.

खतरे में ये रिकॉर्ड

दरअसल, सचिन तेंदुलकर का टेस्ट क्रिकेट में बनाए गए सबसे ज्यादा अर्धशतकों का रिकॉर्ड खतरे में है. तेंदुलकर ने अपने टेस्ट करियर में 68 बार अर्धशतक बनाए, जो किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा हैं. इस मामले में उनसे आगे इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट निकल सकते हैं. 33 साल के जो रूट अब तक के अपने करियर में 64 बार अर्धशतक जमा चुके हैं. उन्हें सचिन से आगे निकलने के लिए 5 अर्धशतक और लगाने हैं. मौजूदा सीरीज में उन्हें अगर सचिन का यह वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ना है तो तीन टेस्ट मैचों में 5 बार अर्धशतक लगाना होगा.

ये भी पढ़ें : क्रिकेट मैदान पर भिड़ेंगी IND-PAK पुरुष टीमें, अक्टूबर में ही होगा मैच; जानें डेट

विराट कोहली बहुत दूर

विराट कोहली की बात करें तो वह इस मामले में बहुत दूर हैं. विराट अब तक के अपने 115 मैचों के टेस्ट करियर में 30 अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए हैं. उनका सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के बराबर पहुंचना भी मुश्किल नजर आता है. सचिन के बाद सबसे ज्यादा टेस्ट अर्धशतक लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल हैं, जिन्होंने 66 बार यह कमाल किया. फिलहाल जो रूट इनके बाद इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं.

ये भी पढ़ें : टूट गया लारा-ब्रावो का रिकार्ड, PAK बल्लेबाजों ने किया धवस्त; भारतीय जोड़ी नंबर-1

टेस्ट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज

सचिन तेंदुलकर - 68 शिवनारायण चंद्रपॉल - 66 जो रूट - 64 राहुल द्रविड़ - 63 एलन बॉर्डर - 63 रिकी पोंटिंग - 62

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

J&K-Haryana Election Result: हरियाणा-जम्मू-कश्मीर रिजल्ट पर चिराग ने दी प्रतिक्रिया, पीएम मोदी का ले लिया नाम

डिजिटल डेस्क, पटना। Haryana Assembly Election Result:हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में वोटों की गिनती लगातार जारी है। फिलहाल कांग्रेस बढ़त बनाती हुई दिख रही है। अब इस चुनाव परिणाम को लेकर बिहार से भी नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। तो चलिए जान

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now